मदर्स डे कविताएँ - मातृ दिवस पर हार्दिक कविताएँ

सनशाइन

मेरी माँ, मेरी दोस्त इतनी प्यारी,
मेरे जीवन के दौरान आप हमेशा पास हैं।
मेरे रास्ते का मार्गदर्शन करने के लिए एक निविदा मुस्कान,
आप मेरे दिन को रोशन करने के लिए धूप में हैं।
~ अनोन

एक माँ का प्यार

जीवन के सभी विशेष खुशियों में,
बड़े और छोटे,
एक माँ का प्यार और कोमलता
उन सब में सबसे महान है।
~ अनोन

आशीर्वाद

कोई आशीर्वाद नहीं है
बहुत प्रिय ...
आप की तरह एक माँ के रूप में
साल-दर-साल प्यार करना।
~ अनोन

सबसे छोटी मातृ दिवस कविता

तुम मेरी माँ हो,
मेरे पास और कोई नहीं होगा!
~ वन Houtenschil

ए विश फॉर यू

बस एक छोटी सी कामना है आपकी, माँ
लेकिन यह प्यार और खुश और सच्चा है -
यह एक इच्छा है कि सबसे अच्छी और अच्छी चीजें
हमेशा आपके पास आते रहेंगे!
~ अनोन

अद्भुत माँ

एक घर का दिल एक माँ है
किसका प्यार गर्म और सच्चा है,
और घर हमेशा "मीठा घर" रहा है
तुम्हारे जैसी अद्भुत माँ के साथ!
~ अनोन

शीर्षकहीन

यहां आपको मातृ दिवस की शुभकामनाएं
जो हर खुशी से भरा हो,
और ऐसा भविष्य जो खुश हो
यादों के रूप में तुम खजाना!
~ अनोन

आपके लिए एक माँ की प्रार्थना

मैंने कहा कि आपके लिए मातृ दिवस की प्रार्थना
ऊपर प्रभु का धन्यवाद करने के लिए
मुझे जीवन भर आशीर्वाद देने के लिए
तेरे प्यार का
मैंने देखभाल के लिए भगवान का शुक्रिया अदा किया
आपने मुझे वर्षों से दिखाया है,
निकटता के लिए हमने आनंद लिया है
हँसी और आँसुओं के समय में।
और इसलिए, मैं आपको हृदय से धन्यवाद देता हूं
मेरे लिए तुमने सब किया है
और मैं यहोवा को मुझे देने के लिए आशीर्वाद देता हूं
वहाँ सबसे अच्छी माँ हो सकती है!
~ अनोन
मदर्स डे कविताएँ - मातृ दिवस पर हार्दिक कविताएँ

आपका दिन अच्छा बीते

यह भेजा जा रहा है, माँ,
विशेष रूप से कहने के लिए
आपको शुभकामनाएं
और अद्भुत दिन ...
और इस दिन आपको बताने के लिए
हमेशा एक रहेंगे
बहुतों को याद करने के लिए
मीठी बातें जो तुमने की हैं!
~ अनोन

मां आपका शुक्रिया

एक बार एक स्मृति पर
किसी ने आंसू पोंछ दिए
मुझे अपने करीब रखा और मुझे प्यार किया,
धन्यवाद, माँ प्रिय।
~ अनोन

अद्भुत माँ

भगवान ने एक अद्भुत माँ बनाई,
एक माँ जो कभी बूढ़ी नहीं होती;
उसने उसे धूप की मुस्कान दी,
और उसने अपने दिल को शुद्ध सोने से ढाला;
उसकी आँखों में उसने चमकते सितारे रखे,
उसके गाल मेले में आप देखते हैं;
भगवान ने एक अद्भुत माँ बनाई,
और उसने वह प्रिय माँ मुझे दे दी।
~ पैट ओ'रेली

मैं आपसे प्यार करता हूं मां!

माँ की मुस्कान किसी भी पल रोशन कर सकती है,
माँ के गले लगने से हमारे सारे दिन ख़ुश हो जाते हैं,
माँ का प्यार हमेशा के लिए हमारे साथ रहेगा
और अनमोल तरीकों से हमारे जीवन को स्पर्श करें ...
आपके द्वारा सिखाए गए मूल्य,
आपके द्वारा दी गई देखभाल,
और आपके द्वारा दिखाया गया अद्भुत प्यार,
मेरा जीवन समृद्ध किया है
जितना मैं गिन सकता हूं उससे अधिक तरीकों से।
मैं आपसे प्यार करता हूं मां!
~ अनोन

Read Here: Mother's Day ❤ Mother's Day Quotes❤ Mother's Day History

मां...

आपने मेरे दिन इंद्रधनुष की रोशनी से भर दिए,
फेयरीटेल्स एंड स्वीट ड्रीम नाइट्स,
मेरे आँसू पोंछने के लिए एक चुंबन,
मेरे डर को शांत करने के लिए जिंजरब्रेड।
आपने मुझे जीवन का उपहार दिया
और फिर प्यार में, तुमने मुझे आज़ाद कर दिया।
मैं आपकी निविदा देखभाल के लिए धन्यवाद देता हूं,
गहरे गर्म गले और वहाँ होने के लिए।
मुझे उम्मीद है कि जब आप मेरे बारे में सोचेंगे
आप का एक हिस्सा
आप हमेशा देखेंगे
~ अनोन

मेरी माँ के लिए

सभी समय के लिए आपने धीरे से मुझे उठाया,
जब मैं नीचे गिर गया,
हर समय तुमने मेरे जूते बाँध रखे थे
और मुझे बिस्तर पर लिटा दिया,
या कुछ चाहिए
लेकिन मुझे पहले के बजाय रख दिया।
हमारे द्वारा साझा की गई हर चीज के लिए,
सपने, हँसी,
और आँसू,
मैं तुम्हें एक "विशेष प्यार" के साथ प्यार करता हूँ
जो हर साल गहराता है।
~ अनोन

दादी

जबकि हम अपनी सभी माताओं का सम्मान करते हैं
प्यार और प्रशंसा के शब्दों के साथ।
जबकि हम उनकी अच्छाई के बारे में बताते हैं
और उनकी तरह और प्यार करने के तरीके।
हमें दादी के बारे में भी सोचना चाहिए,
वह भी एक माँ है, आप देखिए ...
क्योंकि वह मेरी प्यारी माँ थी
मेरी माँ मुझे माँ के रूप में।
~ अनोन

माँ मैं तुमसे प्यार करता हूँ

माँ मैं तुमसे प्यार करता हूँ
उस सब के लिए जो आप करते हैं।
मैं तुम्हें चूमूंगा और तुम्हें गले लगाऊंगा
'क्योंकि तुम मुझसे भी प्यार करते हो
आप मुझे खिलाइए और मुझे जरूरत है
आपको खेलना सिखाने के लिए,
तो मुस्कुराओ क्योंकि मैं तुमसे प्यार करता हूँ
इस मातृ दिवस पर
~ निकोलस गॉर्डन

Read Here: 10 Amazing Summer Beverages You Must Drink To Beat The Heat!

गुलाब।

मेरी माँ, वह सबसे अच्छी हैं,
उसके सिर से उसके पैर की उंगलियों तक!
वह गर्म है और वह नरम है,
और गुलाब की तरह मीठी खुशबू आती है।
~ अज्ञात


ईश्वर ने माताओं को बनाया

जब भगवान ने माँ बनाई,
सभी जितना प्यारा हो सकता है,
उन्होंने एक अतिरिक्त विशेष बनाया,
और उसे मेरे लिए बचा लिया!
~ होली गिफर्स

पुष्प

मैंने कुछ मातृ दिवस के फूल बनाए हैं
मेरी उंगलियों और मेरे अंगूठे के साथ,
तो आपके पास हमेशा ये यादें होंगी,
आने वाले सभी वर्षों के लिए।
~ अज्ञात

माँ के लिए चाय का कप

मैं हर तरह से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा,
मदर्स डे पर अतिरिक्त मीठा होना
लेकिन अगर तुम मुझसे परेशान हो गए,
कृपया आराम करें और एक कप चाय लें!
~ अज्ञात

मां

आपकी बांहें हमेशा खुली रहती थीं
जब मुझे गले की ज़रूरत थी।
आपका दिल समझ गया
जब मुझे एक दोस्त की जरूरत थी
आपकी कोमल आँखें कठोर थीं
जब मुझे सबक की जरूरत थी।
आपकी ताकत और प्यार ने मुझे निर्देशित किया है
और मुझे उड़ने के लिए पंख दिए।
~ सारा मालिन

सबसे अच्छा दोस्त

बेस्ट फ्रेंड्स फॉरएवर, मॉम एंड मी
फूल उठा और पेड़ों पर चढ़ गया।
रोने के लिए एक कंधे, साझा करने के लिए रहस्य
गर्म दिल और हाथ जो वास्तव में देखभाल करते हैं।
~ अनोन

लघु माता दिवस कविता

आप सभी के लिए,
तुम प्यार से करते हो
आप बहुत खास हैं,
ऊपर से एक उपहार।
और मेरे दिल से,
मैं कहना चाहता हूँ,
मैं आपसे प्यार करता हूं मां।
मातृ दिवस की शुभकामना।
~ अनोन

एक माँ।

एक माँ लपेटती है
दिल के आसपास उसका प्यार
उसकी बेटी की,
प्रत्येक बीट को स्थिर रखना
आरएच के माध्यम से

Post a Comment

Previous Post Next Post